औरत हो या मर्द: सबको फिट रखेगा ये छोटा सा उपकरण, रख सकते हैं हमेशा अपने साथ

 एक कहावत है दोस्तों कि जान है तो जहान है। मतलब अगर आपका शरीर फिट है तो सब कुछ ठीक है और अगर शरीर फिट नहीं तो आप किसी काम के नहीं रह जाते, चार कदम पैदल नहीं चल सकते, मन को लुभाने वाला खाना नहीं खा सकते, बीमारियां जीने नहीं देतीं। इसलिए कहते हैं कि अपना शरीर फिट रखना चाहिए। लेकिन आजकल एक्सरसाइज करने के लिए किसी के पास समय ही नहीं, जिम में भी अच्छी अच्छी मशीनें आजकल स्थापित हैं जिनकी मदद से फिटनेस Maintain रखी जा सकती है। लेकिन वहां जाने के लिए भी समय चाहिए। अगर आप अपनी फिटनेस के प्रति जागरूक हैं तो चिंता की कोई बात नहीं हम आज के इस Post में आपको बताएँगे एक ऐसी मशीन के बारे में जो आपको घर पर ही फिट रहने में मदद करेगी 




    

ये है दोस्तों Abs Roller . अगर आप जिम नहीं जा सकते तो ये Abs Roller आपके बड़े काम आने वाला है। इसकी मदद से घर पर ही अतिरिक्त Fats के कारण बढ़ते वज़न से छुटकारा पा सकते हैं और हमेशा फ़िट रह सकते हैं अच्छी बात तो ये है कि चाहे Female हो या Male इसे कोई भी बड़ी ही आसानी के साथ इस्तेमाल कर सकता है। अगर आप ज्यादातर समय घर से बाहर जाते रहते हैं तो इसे आप अपने साथ ले जा सकते हैं ताकि Routine बनी रहे। 

                                          



यह मशीन आपकी Body के सारे फैट्स को ख़तम करने में सक्षम है। बड़ी ही आसानी के साथ इस मशीन को इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले जमीन सीधे लेट जाना है और हाथो से पकड़ कर अपनी बाजुएं इस मशीन पर टिका देनी हैं इसके बाद अपनी Body को आगे पीछे धकेलना है इस मशीन में मजबूत टायर लगे हैं जो आसानी के आपको ऐसा करने में मदद करते हैं इससे आपकी Body में कसाव होना शुरू हो जाता है और Extra Fats धीर धीरे ख़त्म हो जाती हैं। अगर आप रोजाना Routine बना कर इसे इस्तेमाल करते हैं तो आप Six Pack भी बना सकते हैं। 

                                                                       


यह मशीन Lifelong ब्रांड से है दोस्तों। मशीन टिकाऊ और मजबूत हो इसका बात पूरा ख्याल निर्माता द्वारा रखा गया है। इस मशीन में दो बड़े टायर लगे हैं जो Balance बनाने में भी मदद करते हैं हालाँकि Single टायर वाली मशीन भी होती है लेकिन वो Balance बनाये रखने में ज्यादा उपयोगी साबित नहीं होती।   



अगर आप यह मशीन खरीदना चाहते हैं तो बाजार जाने की जरूरत भी नहीं। अब यह मशीन Amazon की Website पर उपलब्ध है वो भी काफी कम कीमत पर। इसके बारे में और ज्यादा जानने और घर पर मंगवाने के लिए नीचे Click करें :


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ